बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ना ही जीवन है -प्रांतपाल लॉयन अविनाश शर्मा

पूरे प्रांत को पेपरलैस बनाने हेतु प्रांतपाल ने आह्वान किया

अजमेर। लायंस क्लब अजमेर में प्रांतपाल लॉयन अविनाश शर्मा अपनी सद्भावना यात्रा पर पधारे। सर्वप्रथम प्रांतपाल लॉयन शर्मा का स्वागत स्थानीय अजमेर क्लब में किया गया जहां उन्होंने क्लब की दिसंबर माह की निदेशक मंडल की मीटिंग को संबोधित किया। क्लब के कार्य की समीक्षा करते हुए प्रानतपाल ने संतोष व्यक्त किया। क्लब की मीटिंग सही समय पर प्रारंभ होने पर अध्यक्ष के टाइम मैनेजमेंट की प्रशंसा की।
सांयकाल वैशाली नगर स्थित लायंस भवन में दिसंबर माह की प्रथम साधारण सभा प्रांत पाल के मुख्य आतिथ्य में प्रारंभ हुई। मोहिनी इसरानी द्वारा ध्वज वंदना के पश्चात प्रांतपाल का स्वागत लॉयन हेमंत रावत द्वारा हार पहनाकर किया गया।  अध्यक्ष बी एन अरोड़ा एवं सचिव भागू इसरानी द्वारा अब तक हुए सेवा कार्यों से अवगत कराया गया। सभा का संचालन कर रहे लॉयन रामकिशोर गर्ग ने प्रांत पाल महोदय के जीवन की विशिष्ट उपलब्धियों से सदन को अवगत कराते हुए प्रेरणा प्रदान की व प्रशंसा पत्र पढ़ कर सुनाया जिसे मंचासीन अधिकारियों ने ससम्मान प्रांतपाल महोदय को दिया। प्रांतपाल महोदय ने अपने उद्बोधन में क्लब की गतिविधियों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि संपूर्ण प्रांत में इस क्लब की रिपोर्ट प्रतिमाह सबसे पहले प्राप्त होती है। इसके अलावा अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के काम को भी सराहा। 10 नयीं महिला सदस्य बनाने पर अध्यक्ष को बधाई दी और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में इसे इसे मील का पत्थर बताया। 1000 नेत्र परीक्षण वह 150 चश्मा वितरण, 200 नई वृक्ष लगाकर लॉयंस वाटिका जैसे स्थाई प्रोजेक्ट बनाने पर अत्यंत हर्ष व्यक्त किया। साथ ही युवाओं के क्षेत्र में कुछ अधिक करने हेतु मार्गदर्शन दिया। प्रांत पाल शर्मा जी ने आह्वान किया कि हमें मोबाइल को छोड़कर पर्याप्त समय अपने परिवार के लिए भी निकालना चाहिए तथा पुरानी संस्कृति के अनुरूप प्रगति हेतु एवं नैतिक मूल्यों पर चर्चा करनी चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि हमारी निगाहें लक्ष्य पर होनी चाहिए।अपने भीतर के सेवा भाव को निरंतर जागृत रखें,  और सेवा कार्यों में लगे रहें। बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ना ही जीवन है। क्लब की सेवा कार्यों में सक्रिय योगदान देने वाली अट्ठारह लॉयंस को पिन लगाकर प्रांतपाल महोदय ने सम्मानित किया। पांच लायंस को अंतर्राष्ट्रीय प्रमाण पत्र भी दिए गए। लॉयन एम के राय को अति विशिष्ट सेवा का सम्मान दिया गया। इस अवसर पर कुछ सेवा कार्य भी किए गए।
राजकीय माध्यमिक विद्यालय कोटड़ा को लायन्स क्लब अजमेर द्बारा विद्यार्थियों हेतु 40 स्वेटर एवं 60 जोड़ी मौजे प्रदान किए गए। लायन अरूणा माथुर के सौजन्य से एक जरूरत मंद महिला को सिलाई मशीन भेंट की गई। लायन्स क्लब अजमेर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जीविकोपार्जन हेतु एक महिला को सिलाई मशीन भेंट की गई। मंगल चन्द सकलेचा राजकीय माध्यमिक विद्यालय मीरशाहली  की लाइब्रेरी में पुस्तकें रखने हेतु लायन हरीश गर्ग के सौजन्य से दो बड़ी अलमारी भेंट की गई तथा जैन गोधा चैरिटेबल ट्रस्ट, गौधा जी की नसियां को लायन अशोक जैन जीआईसी द्वारा ब्लड प्रेशर नापने की दो मशीनें भेंट की गई। इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष लायन नरपत भंडारी सहित विभिन्न क्लबों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। अंत में सम्भागीय अध्यक्ष लॉयन अशोक गोयल (पंसारी) ने सभी का आभार व्यक्त किया तथा राष्ट्रगान के साथ सभा की कार्यवाही समाप्त हुई।